Homeगोरखपुर न्यूज़गोरखपुर एम्स AIIMS में रजिस्ट्रेशन कैसे करे की जानकारी

गोरखपुर एम्स AIIMS में रजिस्ट्रेशन कैसे करे की जानकारी

गोरखपुर AIIMS में रजिस्ट्रेशन कैसे करे? की जानकारी: गोरखपुर में एम्स बनकर तैयार हो चुका है गोरखपुर शहर के लोगो के लिए एक सपना सा था। और सपना देर से ही सही पूरा हो ही। गोरखपुर एम्स ने वेब पोर्टल जारी किया है अब कोई भी मरीज गोरखपुर एम्स में रजिस्ट्रेशन (gorakhpur aiims patient registration online 2022) ऑनलाइन कर सकता है। आगे जाने गोरखपुर AIIMS में रजिस्ट्रेशन कैसे करे?

गोरखपुर AIIMS के बारे में जानकारी

जब से गोरखपुर एम्स बना है हर कोई इस हॉस्पिटल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है। जैसे: गोरखपुर एम्स में रजिस्ट्रेशन कैसे करे, गोरखपुर एम्स जॉब, गोरखपुर एम्स कार्ड, गोरखपुर एम्स ओपीडी गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, गोरखपुर एम्स हॉस्पिटल, इत्यादि।

ऐसे में आपको बता दे गोरखपुर एम्स बनकर तैयार हो चुका है। और इस हॉस्पिटल में ओपीडी विभाग में मरीजो को भी देखा जा रहा है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गोरखपुर ( एम्स गोरखपुर ) गोरखपुर , उत्तर प्रदेश , भारत में स्थित एक सार्वजनिक चिकित्सा विद्यालय है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने चार नए एम्स जोकि आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल , महाराष्ट्र का विदर्भ एंव उत्तर प्रदेश की स्थापना के लिए ₹ 500 करोड़ के बजट की घोषणा किया था। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 22 जुलाई 2016 को गोरखपुर एम्स की आधारशिला रखा गया।

गोरखपुर एम्स की आधारशिला (Gorakhpur AIIMS)22 जुलाई 2016
गोरखपुर एम्स सम्पर्क नंबर (gorakhpur aiims mobile number)0551 220 5501
एम्स गोरखपुर पता (aiims gorakhpur address)अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), कूड़ाघाट, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (273008), भारत
एम्स गोरखपुर मरीज पंजीकरण ( gorakhpur aiims patient registration)Active
एम्स गोरखपुर विकीपीडियाAIIMS Gorakhpur Wikipedia Link
एम्स गोरखपुर में भर्तीAIIMS Gorakhpur Recruitment Link
AIIMS Gorakhpur Details

एम्स गोरखपुर डॉक्टर लिस्ट AIIMS Gorakhpur Doctor List

गोरखपुर एम्स में सभी विभाग के लिए अलग अलग डॉक्टर मौजूद है लेकिन बहुत से लोग सवाल करते है जैसे: गोरखपुर एम्स डॉक्टर लिस्ट (aiims gorakhpur opd doctor list, aiims gorakhpur orthopedic doctor list, aiims gorakhpur gastro doctor list, gorakhpur aiims hospital doctor list etc.) ऐसे में सभी डॉक्टर के नाम इस लिस्ट में बताया गया है।

गोरखपुर एम्स डॉक्टर नाम/लिस्टविभाग/विशेषज्ञयोग्यता
डॉक्टर कृति मोहनPediatricianMBBS
डॉक्टर धर्मेन्द्र पीपलGeneral SurgeonMBBS
डॉक्टर गौरव गुप्ताGeneral SurgeonMBBS
डॉक्टर रवि गुप्ताGastro SurgeonMBBS
डॉक्टर भारत कुमारGeneral PhysicianMBBS
डॉक्टर महेंद्र लोधाMBBS, MS
डॉक्टर अभिषेक भरद्वाजDermatologistMBBS, MD
डॉक्टर कपिल सोनीENT SpecialistMBBS, MS
डॉक्टर अंचला सिंहPediatricianMBBS, MD (Pedia)
डॉक्टर रुचिकाOphthalmologistMBBS, MS
डॉक्टर महिमाMBBS, MSPediatrician
AIIMS Gorakhpur Doctor List

गोरखपुर एम्स में रजिस्ट्रेशन कैसे करे

एम्स गोरखपुर में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ऑनलाइन किया जा रहा है इसके लिए एम्स हॉस्पिटल ने वेब पोर्टल एंव एप्प लांच किया है अगर आप गोरखपुर एम्स ( gorakhpur aiims online registration 2022) में रजिस्ट्रेशन करना चाहते है या फिर gorakhpur aiims में इलाज के लिए appointment लेना चाहते है तो निम्नवत चरण को पूरा करे।

  • एम्स गोरखपुर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बहुत ही आसान है इसके लिए आपको अपने फ़ोन मोबाइल या लैपटॉप से पोर्टल पर जाना है।
  • गोरखपुर एम्स पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होने के लिए क्लिक से जाए उसके बाद आपको ‘पेशेंट रजिस्ट्रेशन’ विकल्प पर जाना है।
  • पेशेंट रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करते ही आपके सामने के फ़ार्म खुलकर आएगा जिसमे आपको मरीज के बारे में जरुरी सुचना दर्ज करना है।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेशेंट रजिस्ट्रेशन फ़ार्म को भरने के बाद पंजीकरण प्रक्रिया पूरा हो जाता है।
  • अब आपको एक पेशेंट रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसका प्रिंटआउट निकाल कर एम्स हॉस्पिटल में लेकर जाना है।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन काउंटर पर रजिस्ट्रेशन नंबर दिखा कर 20 रुपए का शुल्क भुगतान करना है इस तरह से मरीज को रजिस्ट्रेशन कार्ड प्राप्त हो जाएगा।
gorakhpur aiims hospital video photo

गोरखपुर एम्स में नंबर कैसे लगाएं

गोरखपुर एम्स में नंबर लगाने के दो तरीके है पहला वेबसाइट पर जाकर नंबर लगा सकते है। और दुसरा गोरखपुर एम्स एप्प के द्वारा, इसके लिए आपको एम्स हॉस्पिटल की एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। उसके बाद गोरखपुर एम्स में नंबर या रजिस्ट्रेशन आसानी से आप कर सकते है। इसके लिए आपको उपरोक्त नियम को लागू करना चाहिए।

डॉ. मनमोहन सिंह सरकार द्वारा वर्ष 2012 में 1 एम्स भारत के रायबरेली में खोले गया। इसके बाद सन् 2014 से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने 14 अन्य एम्स संस्थान भारत के अन्य भागों में निर्माण की आधारशिला रखी। उनमे से एक गोरखपुर उत्तर प्रदेश में स्थित है।

गोरखपुर एम्स में इलाज का खर्च इस तरीके से पता चलता है दिल्ली एनसीआर एम्स में इलाज का खर्च बाहरी मरीजो के लिए लगभग 4800 रु. है जबकि लोकल लोगो के इलाज में 1900 रु. का खर्च आता है।

लोकप्रिय लेख

यह भी देखे